किसानों को पार्टनर बनाए सरकार

मेरे विचार से जिस भूमि का भू-उपयोग व्यवसायिक अथवा आवासीय है और वह भू-अर्जन से बची है तो भू-स्वामी खुद उक्त भूमि का विकास करता है अथवा बिल्डर को बेंचता या बिल्डर से साझेदारी करता है, उपरोक्त तीनों संभावनाओं में से एक का लाभ भू अर्जन की जाने वाले भू स्वामी को भी मिलना चाहिए। आवासीय कालोनी, रोड, औद्योगिक क्षेत्रों आदि के लिए ली जाने वाली भूमि के बदले मुआवजा कहने 

Read More

हर गरीब को मकान मिल सकते हैं

देश की जनसंख्या तेजी से साथ बढ़ती जा रही है। इसके साथ ही आवास की समस्या भी एक प्रमुख समस्या के रूप में हम सभी के सामने है। बाजार में जमीन भी है और मकान भी हैं। लेकिन वास्तविकता यह भी है कि आम आबादी जिसे हम निर्धन भी कहते हैं कि आज भी स्वयं का एक कमरे या दो कमरे के मकान से वंचित है। इसका कारण यही है कि मकानों और फ़्लैटों की कीमतें आसमान छू रही है। अधिकांश बिल्डर्स जो मकान बना रहे हैं वे आम आदमी या गरीब वर्ग के लिए नहीं हैं। 
Read More

भाजपा के साथ ग़ाज़ियाबाद और देश का विकास

उत्तर प्रदेश में चुनावी दंगल अब ज्यादा दूर नहीं रहा | इस दंगल में सबसे शक्तिशाली और विश्वसनीय प्रतियोगी है भाजपा | समय समय पे भाजपा ने नगर निगम, राज्यों और देश को प्रगति की दिशा में ले जाने का दायित्व बहुत ही जिम्मेदारी और ईमानदारी से संभाला है | भाजपा का संकल्प है उत्तर प्रदेश को भ्रष्टाचार से मुक्ति दिलाना, गरीबों और कमजोरों को मौका देना, महिलायों की सुरक्षा, विद्यार्थियों के लिए विद्यालय निर्माण...
Read More

भाजपा का चुनावी उद्देश्य, भ्रष्टाचार पर प्रहार

उत्तर प्रदेश को उत्तम प्रदेश बनाने के इरादे से मैदान में उतरी भारतीय जनता पार्टी का मूल उद्देश्य राज्य में विकास कार्यों को प्रबल करना है। नोटबंदी का ऐतिहासिक फैसला लेकर केंद्र सरकार ने यह साबित कर दिखाया है कि भाजपा पार्टी भ्रष्टाचार का पुर्जोर तरीके से विरोध करती हैं और इस बार विधानसभा चुनावों में भाजपा का नारा, 'न गुण्डाराज न भ्रष्टाचार, अबकी बार भाजपा सरकार' उनके उद्देश्य को दर्शाता है। 
Read More

पूर्ण बहुमत, सम्पूर्ण विकास, भाजपा पर विश्वास

राज्य में पांच साल से आम जनता के पैसे से अपनी जेबे भरने में लगी समाजवादी पार्टी का इस साल फिर से सत्ता में आने का सपना, सपना ही रह जाने वाला है क्योंकि जनता अब जान गई है कि उन्हें अपने विकास के लिये सपा सरकार का विरोध करना है और भाजपा का साथ देना है। कांग्रेस पार्टी उत्तर प्रदेश में सरकार बनाने की बात करती हैं, वो पार्टी जिसकी सरकार ने देश की राजधानी में भर-भर कर घोटाले किए।
Read More